Thu, 24 Nov 2022

वो 4 भारतीय क्रिकेटर जिनके अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में रचा गया था इतिहास

R

हर खिलाड़ी अपने डेब्यू को यादगार बनाने की कोशिश करता है. कई खिलाड़ी ऐसे हुए हैं जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपनी अमिट छाप छोड़ी. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिनके डेब्यू मैच में कई एतिहासिक रिकॉर्ड बने और कुछ ऐतिहासिक चीजें हुई.

रोहित शर्मा के T20 डेब्यू मैच में युवराज ने जड़े थे 6 छक्के 

रोहित शर्मा ने 2007 के T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के विरुद्ध अपना डेब्यू मैच खेला था और उस मुकाबले में युवराज सिंह ने लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए थे और इतिहास रचा था. उस मुकाबले में रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था.

यूसुफ पठान के T20 इंटरनेशनल डेब्यू पर भारत बना था T20 वर्ल्ड चैंपियन 

भारतीय टीम के लिए यूसुफ पठान ने T20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के विरुद्ध डेब्यू किया था. इस मुकाबले में यूसुफ पठान ने 8 गेंदों में 15 रन बनाए थे और एक ओवर में 5 रन भी लुटाए थे. भले ही यूसुफ पठान खुद कुछ नहीं कर पाए. लेकिन भारत उनके डेब्यू T20 मैच में T20 वर्ल्ड चैंपियन बना.

राहुल शर्मा के वनडे डेब्यू पर वीरेंद्र सहवाग ने जड़ा था दोहरा शतक 

राहुल शर्मा ने 2011 में इंदौर में वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए मैच में वनडे डेब्यू किया था. लेकिन उस मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया और राहुल शर्मा के डेब्यू को खास बना दिया.

कर्ण शर्मा के वनडे डेब्यू पर रोहित ने खेली थी वनडे की सर्वश्रेष्ठ पारी 

कर्ण शर्मा ने 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए मैच से वनडे डेब्यू किया था. लेकिन उस मैच में कर्ण शर्मा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. हालांकि रोहित ने उस मुकाबले में 264 रन की पारी खेल कर इतिहास रच दिया था.

Advertisement