Wed, 23 Nov 2022

अंतरराष्ट्रीय T20 में बिना कोई बाउंड्री लगाए सबसे ज्यादा डॉट गेंदे खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी

D

T20 क्रिकेट में हमेशा शाहिद चौक और छक्कों की बरसात देखने को मिलती है. कई बार ऐसा भी देखा गया है कि टीम की पारी शुरुआत में लड़खड़ा जाती है. कई बार तो दबाव में आकर खिलाड़ी बाउंड्री लगाने में भी असहज महसूस करते हैं. कई बार ऐसा भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी हुआ है. जब उन्होंने T20 में काफी गेंदें खेलकर एक भी बाउंड्री नहीं लगाई. आज हम आपको भारतीय टीम के उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने T20 में बिना बाउंड्री लगाए सबसे ज्यादा गेंदों का सामना किया. 

D

महेंद्र सिंह धोनी 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में तीसरे नंबर पर है. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008 में खेले गए टी-20 मुकाबले में 27 गेंद खेली थी. लेकिन उन्होंने इस दौरान एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी. इस मैच में टीम इंडिया के शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए थे. जिसके बाद धोनी ने टीम इंडिया की पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन वह असफल रहे. टीम इंडिया इस मुकाबले को 9 विकेट से हार गई थी. 

इरफान पठान 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए एक मैच के दौरान 30 गेंदों में 26 रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी. यह मुकाबला टीम इंडिया हार गई थी. 

भुवनेश्वर कुमार 

भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ़ खेलें गए मैच के दौरान 32 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए थे. लेकिन इस दौरान उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी. इस मैच में भी टीम इंडिया हार गई थी.

Advertisement