Thu, 24 Nov 2022

ये हैं दुनिया के 5 सबसे दुर्भाग्यसाली क्रिकेटर, जो वनडे में 99 रन पर हो गए रन आउट

C

किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना बहुत बड़ी उपलब्धि होती है. लेकिन अक्सर ऐसा देखा जाता है जब बल्लेबाज शतक लगाने के करीब होता है तो वह थोड़ा घबरा जाता है और ऐसे में अपना विकेट गंवा बैठता है. आज हम आपको दुनिया के उन पांच दुर्भाग्यसाली क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जो वनडे क्रिकेट में 99 के स्कोर पर रन आउट हुए.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर कई बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध एक वनडे मैच खेला था जिसमें 143 गेंदों में 99 रन की पारी खेली थी. सचिन अपना शतक पूरा करने से 1 रन चूक गए और वह रन आउट हो गए.

इयोन मोर्गन 

इयोन मोर्गन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हैं जिन्होंने आयरलैंड की तरफ से खेलते हुए स्कॉटलैंड के विरुद्ध 2006 में एक मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की थी और वह 134 गेंदों में 99 रन बनाकर रन आउट हो गए और शतक पूरा नहीं कर पाए.

एडम गिलक्रिस्ट 

एडम गिलक्रिस्ट के साथ भी ऐसा हो चुका है. 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के विरुद्ध एक मैच में एडम गिलक्रिस्ट 99 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए. हालांकि उनकी टीम वह मुकाबला 96 रनों से जीत गई थी. 

सनथ जयसूर्या 

पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं. सनथ जयसूर्या 2003 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में 83 गेंदों में 99 रन पर खेल रहे थे. लेकिन शतक पूरा करने से पहले ही वह रन आउट हो गए.

ग्रीम स्मिथ 

ग्रीम स्मिथ इस सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं, जो 2002 में श्रीलंका के विरुद्ध एक वनडे मैच में 106 गेंदों में 99 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ग्रीम स्मिथ शतक पूरा नहीं कर सके और रन आउट हो गए.

Advertisement