Tue, 22 Nov 2022

इस भारतीय बल्लेबाज ने तोड़ डाला रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड, बना वनडे इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने वाला खिलाड़ी

bbbbb

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. लेकिन लिस्ट ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के अली ब्राउन के नाम है. लेकिन अब भारत के एक युवा बल्लेबाज ने इन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़कर क्रिकेट में एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

वर्तमान में भारत में घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीश ने लिस्ट ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया है. उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेली गई अपनी ऐतिहासिक पारी में 141 गेंदों पर 277 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 25 चौके और 15 छक्के निकले. 

इससे पहले वनड़े क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के अली ब्राउन के नाम था. जिन्होंने साल 2002 में 268 रनों की पारी खेली थी. एन जगदीश विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार पांच मैचों में 100 से ज्यादा रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए हैं और ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड और देवदत्त पडिक्कल ने 4-4 शतक  लगाए थे.

Advertisement