Mon, 21 Nov 2022

क्रिकेट के मैदान पर आज तक नहीं हुआ ये कारनामा, एक अनजान टीम ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड और 15 गेंदों में ही जीत लिया अंतरराष्ट्रीय T20 मैच

NNN

क्रिकेट के खेल में अक्सर उलटफेर देखने को मिलते हैं. कई बार एक नया युवा खिलाड़ी विपक्षी टीम पर भारी पड़ जाता है और टीम मुकाबला हार जाती है. कई बार तो कमजोर समझी जाने वाली टीमें भी दिग्गज खिलाड़ियों से सजी टीमों को मात दे देती हैं. लेकिन बीते रविवार को क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया, जिसे जानकार सभी को हैरानी हो रही है. 

क्रिकेट की दुनिया में अनजान केन्या की टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय T20 मैच में माली की टीम को 105 गेंद रहते ही हरा दिया. केन्या की टीम ने मुकाबला मात्र 15 गेंदों में ही जीत लिया. बीते रविवार 20 नवंबर को केन्या की टीम ने इतिहास रचा. केन्या ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप सब-रीजनल अफ्रीका क्वालिफायर ए मुकाबले में यह कमाल किया. उसने माली की टीम को 105 गेंद शेष रहते हरा दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है. 

केन्या के मीडियम पेसर गेंदबाज पीटर लैंगाट ने सबसे ज्यादा 6 विकेट हासिल किय. केन्या की टीम ने माली की टीम द्वारा दिए गए 31 रनों के लक्ष्य को 15 गेंदों में ही हासिल कर दिया और इतिहास रच दिया. इससे पहले यह वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज था. 2019 में तुर्की के खिलाफ खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 104 गेंद शेष रहते ही 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया था.

Advertisement