Tue, 22 Nov 2022

जब धोनी ने गरीब ठेले वाले को चुपके से दिए थे 35 हजार रुपए, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

D

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लाइमलाइट में रहना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं. लेकिन इसके बावजूद फैंस उनसे बहुत प्यार करते हैं. कई बार धोनी ने ऐसे काम किए हैं, जिस वजह से उनकी हर तरफ तारीफ होती है. आईपीएल 2021 में एक मैच के दौरान धोनी ने रोती हुई बच्ची को एक बॉल गिफ्ट की थी. धोनी ने मैदान के बाहर भी कई बार ऐसी दरियादिली दिखाई है. कुछ साल पहले एक ऐसी खबर सामने आई थी, जिसमें यह बताया गया था कि धोनी जब छोटे थे तो वह जिस दुकान के बाहर चने खाया करते थे, वहां उन्होंने पैसे नहीं चुकाए थे. लेकिन जब यह खबर धोनी तक पहुंची तो उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसके बारे में जानकर आप भी उनकी तारीफ करने पर मजबूर हो जाएंगे.

D

धोनी उसी चने के ठेले पर गए और उन्होंने वहां 35 हजार रुपये चुपचाप रख दिए और फिर वहां से चले गए. उस चने वाले का नाम भी महेंद्र था, जिस ने बताया कि धोनी ने मुझे 35 हजार रुपये दिए, जिससे मेरी काफी मदद हो गई. मेरा खर्चा पानी निकल जाता है. जब वह मुझे दे पैसे देकर गए थे, तब पब्लिक वहां जमा हो गई. 

महेंद्र ने यह भी बताया कि धोनी ने कभी भी चने उधार लेकर नहीं खाए थे. वह हमेशा पैसे देते थे. महेंद्र इस बात से बहुत खुश हुए कि वह उन्हें नहीं भूले. महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी भी जीती है.

Advertisement